सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को किया ढेर

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को किया ढेर

दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के नागबेरन और तरसर इलाके के बीच पड़ने वाले जंगलों में आज शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। उनके इस बात का संदेश है कि जंगल में और आतंकी भी मौजूद हो सकते हैं।

मारे गए आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई परंतु स्थानीय सूत्रों के अनुसार ये आतंकी भी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से संबंधित बताए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस व सेना ने अभी तक अधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है।पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह उन्हें नागबेरन और तरसर इलाके के बीच पड़ने वाले जंगलों में कुछ संदिग्ध बंदूकधारियों के देखे जाने की सूचना मिली। एसओजी, सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ 192 बटालियन के जवानों का संयुक्त दल सूचना मिलते ही इलाके में पहुंच गया। जैसे ही उन्होंने जंगलों में आतंकियों की तलाश शुरू की, आतंकवादियों ने सामने से गोलीबारी शुरू कर दी।सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई से पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया परंतु उन्होंने गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा। इससे पहले की आतंकी जंगलों की आड़ में वहां से फरार होने में कामयाब होते, सुरक्षाबलों ने एक के बाद एक दोनों आतंकियों को कुछ ही समय की मुठभेड़ में मार गिराया। मारे गए आतंकियों के शवों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है।

मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पाई है। सूत्रों का कहना है कि सुरक्षाबलों को इलाके में दो से तीन आतंकियों के देखे जाने की खबर मिली थी। ऐसे में जंगल में और आतंकियों के मौजूद होने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान अभी जारी है।