उल्लू खरीद-फरोख्त के नाम पर कहीं आपको ना बना दे उल्लू!

उल्लू खरीद-फरोख्त के नाम पर कहीं आपको ना बना दे उल्लू!

जयपुर जिले के कालाडेरा थाना इलाके में एक उल्लू गैंग सक्रिय है। इस गैंग से आपको भी सावधान रहने की जरूरत है। इस गैंग के सदस्य उल्लू की खरीद-फरोख्त करने के नाम पर कहीं आपको उल्लू ना बना दें। दरअसल इस गिरोह से जुड़े लोग उल्लू खरीदने बेचने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो जाते हैं उल्लू की जगह कबूतर थमा जाते हैं। कालाडेरा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर उल्लू गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी हर्वेंद्र सिंह ने बताया कि परिवादी जगदीश रैगर ने सोमवार को उल्लू बेचने और खरीदने वाले लोगो के खिलाफ पुलिस थाने में 5 लाख की ठगी होने का मामला दर्ज करवाया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर 24 घंटे में गैंग में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शायर बांवरिया, भंवर बांवरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 4 लाख 30 हजार रुपए बरामद कर लिए गए है।

इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गैंग के सदस्य भोले भाले लोगों को उल्लू खरीदने बेचने के नाम पर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देते और मुनाफे में आधा हिस्सा देने की बात कहकर उन्हें अपने विश्वास में लेते। बाद में गिरोह के सदस्य दूसरी जगह अपने साथियों के पास लेकर जाते।जहाँ कपड़े में लिपटे कबूतर को उल्लू बताकर उससे रुपये लेकर फरार हो जाते है।

स तरह लगाया 5 लाख का चूना

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक परिवादी जगदीश रैगर की शायर बांवरिया से जानकारी हुई।शायर ने जगदीश को सस्ते दामों पर उल्लू खरीदकर 90 लाख में बेचने का झांसा देकर विश्वास में ले लिया। और पैसे की व्यवस्था करने के लिए कहा,जिस पर परिवाद जगदीश रैगर आरोपी के झांसे में आ गया और किसी अन्य व्यक्ति से 5 लाख रुपये उधार लेकर आरोपी को दे दिए। आरोपी जगदीश को साथ लेकर उल्लू खरीदने के लिए जालसू गांव ले गया जहां पहले से ही एक आदमी खड़ा हुआ था आदमी ने कपड़े में एक जानवर दिखाया जो उल्लू की तरह ही लग रहा था। इस पर परिवादी जगदीश ने उस व्यक्ति को 5 लाख रुपये देकर उल्लू खरीद लिया।अब शायर बांवरिया में भीलपुरा के जंगल मे उल्लू को बेचने की बात कही वहां खरीददार आएगा।भीलपुरा में ना तो खरीददार आया और ना ही आरोपी शायर आया।बाद शायर ने मोबाइल बंद कर लिया। इस पर परिवादी ने कालाडेरा पुलिस थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है ।पूछताछ में इस तरह की कई वारदात खुलने की संभावना है।